Canara Bank Personal Loan Apply: सिर्फ 5 मिनट में मिलेगा 25 हजार से 10 लाख का लोन, आवेदन फॉर्म शुरू

By
On:
Follow Us

जो व्यक्ति अपने सपनो को पूरा करने के लिए किसी भी बड़े कार्यों में इन्वेस्ट करना चाहते है परंतु अपनी सीमित आय होने के कारण वे इन कार्यों को पूरा नहीं पा रहे उन व्यक्तियों के लिए बैंकीय विभाग के द्वारा बहुत ही अच्छा अवसर दिया जा रहा है।

केनरा बैंक के द्वारा ऐसे व्यक्ति जो नौकरीपेशा है या बिजनेस संबंधी कार्यों में वृद्धि करना चाहते हैं उनके लिए लोन दिया जा रहा है जो निश्चित ब्याज दरों के आधार पर सभी उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है। केनरा बैंक के द्वारा हर प्रकार के लोन दिए जा रहे हैं।

केनरा बैंक के अंतर्गत केवल उन्हें व्यक्तियों के लिए लोन दिया जा रहा है जो बैंक की सभी नियम एवं शर्तों का पालन करते हैं तथा निर्धारित पात्रता के अनुसार पात्र होते हैं। लोन लेने से पहले सभी व्यक्तियों के लिए इसकी महत्वपूर्ण संबंधित जानकारी जान लेनी होगी।

Canara Bank Personal Loan Apply

केनरा बैंक के द्वारा कई प्रकार के लोन को पास किया जाता है जिसमें टीजर लोन, जनरल पब्लिक लोन, पर्सनल लोन इत्यादि विभिन्न प्रकार के लोन शामिल है जो सभी व्यक्तियों के लिए उनकी पात्रता के आधार पर उपलब्ध करवाए जाते है ।

अगर आप केनरा बैंक के अंतर्गत लोन लेना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। केनरा बैंक के अंतर्गत अगर आप किसी भी प्रकार का लोन लेते हैं तो आपके लिए सबसे पहले संबंधित बैंक में जाकर संपर्क करना आवश्यक होगा।

केनरा बैंक के अंतर्गत व्यक्तियों के लिए दिए जाने वाला लोन बहुत ही विशेष है क्योंकि इसके अंतर्गत भी अपने कई प्रकार के मुख्य कार्यों को पूरा कर सकते हैं तथा अपने आर्थिक जीवन में वृद्धि ला सकते हैं। लोन लेने वाले उम्मीदवारों के लिए लोन की महत्वपूर्ण विशेषताएं भी जान लेनी चाहिए जो इस प्रकार से हैं।

केनरा बैंक के द्वारा 10 लाख तक का लोन

केनरा बैंक के अंतर्गत दो व्यक्ति लोन लेते हैं उनके लिए न्यूनतम स्तर से लेकर अधिकतम स्तर तक 10 लाख रुपए तक का लोन दिया जाता है। 10 लाख तक के लोन के आपकी सरकारी सैलरी या व्यवसाय का मुख्य स्रोत आवश्यक होता है।

7 वर्ष तक की भुगतान अवधि

अगर आप केनरा बैंक के अंतर्गत किसी प्रकार के लोन को पास करवाते हैं तो आपके लिए इस लोन के भुगतान है तो निश्चित अवधि भी निर्धारित करवाई जाती है ताकि आप इस निश्चित समय में लिए गए लोन का भुगतान कर सके। केनरा बैंक के अंतर्गत दिए जाने वाले लोन के लिए 7 वर्ष तक की भुगतान अवधि दी जाती है।

लोन का भुगतान किस्तों के रूप में

लोन के लिए दिए जाने वाले निश्चित समय में आपके लिए इस लोन का भुगतान किस्त के रूप में करना होता है। लोन लेते समय आप जितने रूपों की किस्त को तय करते हैं आपके लिए इतने पैसे निश्चित समय में किस्त में जमा करना आवश्यक होते हैं।

10.95% वार्षिक व्याज दर

केनरा बैंक के अंतर्गत सभी उम्मीदवारों के लिए 10. 9 5% वार्षिक ब्याज दर के आधार पर लोन दिया जाता है ताकि व्यक्तियों के लिए लोन भुगतान करने में समस्या न झेलनी पड़े तथा वे आसानी से लोन का भुगतान कर सके। दी जाने वाली यह वार्षिक ब्याज दर न्यूनतम ब्याज दर है।

केनरा बैंक पर्सनल लोन के लिए पात्रता

केनरा बैंक लोन लेने के लिए आपको मुख्य पात्रता को पूरा करना भी आवश्यक होता है तत्पश्चात ही आपके लिए लोन पास किया जाता है। केनरा बैंक के अंतर्गत निर्धारित करवाई गई पात्रताए कुछ इस प्रकार से हैं।

  • केनरा बैंक लोन लेने के लिए आपकी नागरिकता भारतीय होना आवश्यक है।
  • यह लोन केवल नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए या व्यावसायिक व्यक्तियों के लिए ही दिया जाता है।
  • अगर आप सरकारी नौकरी या निजी क्षेत्र में नौकरी करते हैं तो आपकी मासिक आय न्यूनतम ₹15000 से शुरू होनी चाहिए।
  • लोन लेने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से ऊपर की होनी आवश्यक है।
  • आपके लिए लिए गए लोन को निश्चित अवधि में जमा करना भी अनिवार्य होता है।
  • अगर अपने संबंधित किसी प्रकार का लोन पहले से लिया हुआ है तो आपके लिए लोन नहीं दिया जाएगा।

केनरा बैंक पर्सनल लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

अगर आप भी केनरा बैंक के अंतर्गत पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए लोन लेने हेतु सभी प्रकार की प्रक्रिया जान लेनी चाहिए तत्पचात ही आपका लोन पास किया जा सकेगा। लोन लेने के लिए आपको इन चरणों को पूरा करना पड़ सकता है।

  • केनरा बैंक के अंतर्गत पर्सनल लोन लेने के लिए आपको सर्वप्रथम नजदीकी ब्रांच में संपर्क करना होगा।
  • ब्रांच में जाने के पश्चात आपके लिए कर्मचारियों की सहायता से इस लोन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी समझनी होगी।
  • अब आपके लिए लोन हेतु एप्लीकेशन फॉर्म प्राप्त करना होगा एवं महत्वपूर्ण जानकारी भरनी होगी।
  • इसके बाद आपको मुख्य दस्तावेजों के रूप में एप्लीकेशन फॉर्म में सैलरी सिर्फ के साथ अन्य दस्तावेज अटैच करने होंगे।
  • अब आपको अपने लोन के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेजों को एवं एप्लीकेशन फॉर्म को ब्रांच में जमा कर देना होगा।
  • आपके दस्तावेजों का वेरिफिकेशन किया जाएगा तथा सभी जानकारी सही पाए जाने पर आपके लिए निश्चित लोन दे दिया जाएगा।
For Feedback - feedback@example.com

1 thought on “Canara Bank Personal Loan Apply: सिर्फ 5 मिनट में मिलेगा 25 हजार से 10 लाख का लोन, आवेदन फॉर्म शुरू”

Leave a Comment

Join Telegram