DSSSB Exam Date: डीएसएसएसबी की परीक्षा तिथि घोषित, नया नोटिस हुआ जारी

By
On:
Follow Us

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के द्वारा मुख्य सरकारी पदों की भर्ती हेतु पिछले समय के दौरान नोटिफिकेशन जारी करवाया गया था जिस समय जेल बॉर्डर समेत अनेक पदों के लिए भर्ती की सूचना के अनुसार लाखों उम्मीदवारों से आवेदन लिए गए है।

डीएसएसएसबी के द्वारा जारी करवाई गई भर्ती के तहत आयोजित की जाने वाली चयन प्रक्रिया में जो अभ्यर्थी शामिल होना चाहते हैं उनके लिए आवेदन प्रक्रिया के बाद से ही यह जानने की बेहद इच्छा है कि भर्ती के लिए परीक्षा कब तक तथा किस तिथि के मध्य ली जाएगी।

जिन अभ्यर्थियों ने डीएसएसएसबी के मुख्य पदों के लिए अपने आवेदन जमा किए हैं उनके लिए विभाग के द्वारा बहुत ही महत्वपूर्ण नोटिस जारी करवाया गया है। जारी करवाइए इस नोटिस में परीक्षा हेतु मुख्य तिथियां की जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।

DSSSB Exam Date

डीएसएसएसबी के द्वारा नए एग्जाम हेतु महत्वपूर्ण नोटिस को 17 मई 2024 के अंतर्गत जारी करवाया गया है। सभी परीक्षार्थियों के लिए इस नोटिफिकेशन का अध्ययन करना बहुत ही आवश्यक है क्योंकि इसके अंतर्गत परीक्षा की तैयारी करने हेतु एक उत्तम शेड्यूल बना सकते हैं।

इस नोटिस के मुताबिक मुख्य परीक्षा का आयोजन जून माह में किया जाने वाला है जिसके लिए परीक्षार्थियों को मुख्य तिथियां तक अपने संबंधी सभी कार्यों को पूरा कर लेना आवश्यक होगा। नोटिस के साथ हमारे इस आर्टिकल में भी आपके लिए परीक्षा की मुख्यातिथि उपलब्ध करवाई जा रही है।

नोटिस के मुताबिक परीक्षा आयोजित

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के द्वारा नोटिफिकेशन के तहत सात पर्दों की भर्ती हेतु परीक्षा का आयोजन करवाया जाने वाला है जिसके तहत सभी पदों के लिए भर्ती की अलग-अलग तिथि जारी करवाई गई है देश के अंतर्गत राज्य भर में परीक्षाएं सफल करवाई जाएगी।

इन मुख्य परीक्षाओं का आयोजन 10 जून 2024 से प्रारंभ करवाया जाना है जो पूरे जून भर के महीने में चलेंगे अर्थात परीक्षाएं जून के अंतिम तक चलेगी। परीक्षाओं को 20 दिनों के अंतर्गत 30 जून 2024 तक पूरा करवाया जाएगा।

परीक्षा के लिए नोटिस ऑफिशल वेबसाइट पर जारी

डीएसएसएसबी के द्वारा जो डेट शीट का नोटिस जारी करवाया गया है वह मुख्य वेबसाइट पर उपलब्ध करवाया गया है ताकि सभी विद्यार्थियों के लिए जानकारी प्राप्त करने हेतु अन्य सोशल मीडिया की जानकारी का सहारा ना लेना पड़े बल्की वे सीधे वेबसाइट पर आकर इस नोटिस का अध्ययन कर सके।

अभी परीक्षार्थियों के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर इस नोटिस का पीडीएफ उपलब्ध करवाया गया है तथा परीक्षा की मुख्य स्थितियों की संबंध जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको नोटिस के पीडीएफ को डाउनलोड करना होगा इसके बाद ही आप समस्त जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

डीएसएसएसबी परीक्षा की जानकारी

जब अभ्यर्थियों ने डीएसएसएसबी की परीक्षा में अपना पंजीकरण पूरा करवाया है उनके लिए बता दें कि इन परीक्षाओं को ऑनलाइन माध्यम से जारी करवाया जाना है तथा सभी परीक्षार्थियों के लिए कंप्यूटर के आधार पर परीक्षा में अपने प्रदर्शन को पूरा करना होगा।

ऑनलाइन जारी करवाई जाने वाली इस परीक्षा के अंतर्गत सभी परीक्षार्थियों के लिए अन्य संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर लेनी चाहिए ताकि उनके लिए परीक्षा के सभी चरण आसान हो सके। जारी किए गए नोटिस में परीक्षा के लिए निर्धारित समय की जानकारी भी दी गई है।

डीएसएसएसबी परीक्षा तिथि: Click Here

डीएसएसएसबी एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

डीएसएसएसबी की परीक्षा में शामिल होने के लिए आपको एडमिट कार्ड को डाउनलोड करना होगा जो परीक्षा से कुछ दिन पहले ही सभी विद्यार्थियों के लिए अनिवार्य रूप से वेबसाइट पर जारी करवा दिया जाएगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑनलाइन चरण इस प्रकार से हैं।

  • डीएसएसएसबी की परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सभी परीक्षार्थियों को ऑनलाइन मोड़ के अंतर्गत ऑफिशल वेबसाइट का सहारा लेना होगा।
  • ऑफिशल वेबसाइट पर आपके लिए एडमिट कार्ड के लिए जारी करवाई गई लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • लिंक पर क्लिक के बाद आपके लिए अपनी निर्धारित आईडी एवं पासवर्ड की सहायता से अगले पेज को ओपन करना होगा।
  • आपके सामने एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए मुख्य जानकारी का पेज उपलब्ध करवाया जाएगा।
  • इस पेज में आपके लिए अपनी संबंधित आवश्यक जानकारी जैसे पंजीकरण नंबर इत्यादि को दर्ज करना होगा।
  • जैसे ही आप यह जानकारी दर्ज करते हैं आपके लिए एडमिट कार्ड उपलब्ध करवा दिया जाएगा।
  • अपने इस एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट प्राप्त कर ले तथा परीक्षाओं से लेकर परीक्षा परिणाम तक इसको अपने पास अनिवार्य रूप से सम्हाल कर रखे।
For Feedback - feedback@example.com

Leave a Comment

Join Telegram